कोरोना के कारण स्थगित हुऐ रणजी ट्रॉफी और महिला T20 लीग के मुकाबले, तय समय पर नहीं होंगे ।

कोरोना के कारण स्थगित हुऐ रणजी ट्रॉफी और महिला T20 लीग के मुकाबले, तय समय पर नहीं होंगे ।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर 2021-22 सीजन के लिए रणजी ट्रॉफी, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग को स्थगित करने की घोषणा की।

बीसीसीआई की इस घोषणा का मतलब है कि भारत का शीर्ष घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी अब तय समय पर शुरू नहीं होगा। पहले इस टूर्नामेंट का पहला दौर 13 जनवरी से शुरू होना था। बीसीसीआई की ओर से ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी गई है। रणजी ट्रॉफी के अलावा कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी भी इस महीने शुरू होने वाली थी। सीनियर महिला टी20 लीग फरवरी में शुरू होने वाली थी।

बयान में कहा गया है, बीसीसीआई स्वास्थ्य कर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और सभी सेवा प्रदाताओं के प्रयासों की सराहना करता है, जिन्होंने मौजूदा 2021-22 घरेलू सत्र में 11 टूर्नामेंट्स में 700 से अधिक मैचों की मेजबानी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

बयान में यह भी कहा गया है कि कूच बिहार ट्रॉफी टूर्नामेंट जो अभी खेला जा रहा है, वह तय शेड्यूल के हिसाब से चलता रहेगा। इस टूर्नामेंट में 19 साल से कम उम्र के क्रिकेटर्स हिस्सा लेते हैं। वहीं कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के लिए 25 साल से कम उम्र के खिलाड़ी ही चयन के पात्र होते हैं।

पीटीआई की खबर में बीसीसीआई की टूर्नामेंट समिति के एक सदस्य के हवाले से कहा गया है, ‘रणजी ट्रॉफी पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। यह 13 जनवरी से शुरू नहीं होगी।’ हाल ही में बंगाल टीम में कोरोना संक्रमण के छह मामले आए थे। उनमें पांच खिलाड़ी थे। मुंबई के शिवम दुबे भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वह क्वांरटीन में हैं। रणजी ट्रॉफी का आयोजन छह शहरों में होना था, उनमें बेंगलुरू और कोलकाता भी शामिल हैं।

 

Source :- https://www.jansatta.com/khel/due-to-corona

 

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )