असदुद्दीन ओवैसी को मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी, हमले के बाद केंद्र ने बढ़ाई सुरक्षा !

असदुद्दीन ओवैसी को मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी, हमले के बाद केंद्र ने बढ़ाई सुरक्षा !

असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गुरुवार को दो आरोपियों ने हमला कर दिया था. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार को फायरिंग हुई थी. इस मालमे में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. असदुद्दीन ओवैसी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनावी जनसभा करके दिल्ली लौट रहे थे. AIMIM नेता ने चुनाव आयोग से घटना की निष्पक्ष जांच कराने की अपील की है. हालांकि घटना में किसी को भी किसी तरह की चोट नहीं पहुंची थी.उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा था कि घटना में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है . आरोपी के पास से एक पिस्तौल बरामद की गई है. पुलिस इस केस में आरोपियों की पहचान कर ली है. मुख्य आरोपी का नाम सचिन है !

केंद्र सरकार ने ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को जेड कैटेगरी की सुरक्षा ( Z category security) दी है. अब असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के कमांडों करेंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने इसकी जानकारी दी है !

ओवैसी ने की थी जांच की मांग

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वह अपने ऊपर हुए हमले को संसद में भी उठाएंगे. औवैसी ने केंद्र और राज्य सरकार से गुहार लगाई थी कि उन पर हुए हमले की निष्पक्ष जांच कराई जाए. हापुड़-गाजियाबाद सेक्शन के नजदीक छिजारसी टोल प्लाजा के पास ओवैसी की कार पर शाम 6 बजे के करीब हमला हुआ है !

http://असदुद्दीन ओवैसी को मिली Z सिक्योरिटी

लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे ओवैसी

सूत्रों के मुताबिक इस मुद्दे पर चर्चा के लिए ओवैसी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) से मुलाकात करेंगे. एआईएमआईएम नेता इम्तियाज जलील ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए ओवैसी की कार पर फायरिंग का मुद्दा उठाया था. जलील ने कहा कि मुद्दों से निपटने में कोई पक्षपात नहीं होना चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए !

असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करने वाले आरोपी सचिन का दावा है कि वह असदुद्दीन ओवैसी और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के भाषणों से बेहद नाराज था. दोनों भाई उसकी आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. सचिन ने कुछ दिन पहले ही हथियार खरीदा था. अब पुलिस हथियार बेचने वाले शख्स को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है. पुलिस अब पूरे प्रकरण की जांच में जुटी है. असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है !

CATEGORIES

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )